2024 Upcoming Car Model: नए साल के मौके पर लॉन्च होगी ये लक्जरी गाड़ियाँ, Tata, Hyundai के साथ Mahindra के मॉडल भी है शामिल

साल 2024 में ऑटोमोबाइल सेक्टर में धूम मचाने के लिए बहुत सी कम्पनिया तैयार लाइन में खड़ी हुई है जिसमें Tata मोटर्स, Mahindra और हुंडई कम्पनी का नाम भी शामिल है।
 
2024 Upcoming Car Model

2024 Upcoming Car Model: साल 2023 की धमाकेदार क्लोजिंग के बाद अब नया साल आ चुका है और नए साल के मौके पर बड़ी-बड़ी कार निर्माता कम्पनिया नए साल में अपने नए और शानदार मॉडल के साथ तैयार है। आपको बता दें कि साल 2024 में ऑटोमोबाइल सेक्टर में धूम मचाने के लिए बहुत सी कम्पनिया तैयार लाइन में खड़ी हुई है जिसमें Tata मोटर्स, Mahindra और हुंडई कम्पनी का नाम भी शामिल है। ये ऐसी कुछ कम्पनियां जो अपने नए और अपडेटेड फीचर्ड कार के साथ 2024 की  शानदार ओपनिंग के लिए तैयार है।

2024 Upcoming Car Model

साल 2023 में ऑटोमोबाइल सेक्टर में बड़ी-बड़ी कार निर्माता कम्पनियों ने काफी शानदार और धमाकेदार क्लोजिंग की है। जिसके बाद अब साल 2024 की ओपनिंग के लिए भी कार निर्माता कम्पनियां अपने अपकमिंग शानदार और दमदार मॉडल कार के साथ लॉन्चिंग के लिए तैयार है। आपको बता दें कि इस नए साल के मौके पर लॉन्च होने के लिए महिंद्रा, टाटा और हुंडई की खास अपडेटेड वेरिएंट तैयार किए गये है जिसके शानदार फीचर और पावरफुल इंजन लॉन्चिंग के बाद ग्राहकों को बेहद पसंद आने वाले है। ग्राहकों को खुश करने वाले कई नए मॉडल्स पेश किए जाने वाले है आइये इन खास मॉडल के बारे में इत्मिनान से बात करते है। 

Hyundai Creta Facelift 

साल 2024 में लॉन्च होने वाला हुंडई क्रेटा का फेसलिफ्ट मॉडल काफी समय से चर्चाओं में चल रहा हैं। इस कार को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। आपको बता दें कि 16 जनवरी 2024 को यह मॉडल वैश्विक रूप से पेश किया गया था। इस शानदार और स्टाइलिश लुक वाली कार को 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया जायेगा साथ ही इसमें सेफ्टी के लिए लेवल 2 ADAS फैसिलिटी मिलती है। हुंडई क्रेटा का फेसलिफ्ट मॉडल नई उम्मीदों के साथ आ रहा है इसमें नए डिज़ाइन और बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया जायेगा। 

Kia Sonet Facelift

किआ मोटर्स ने अपनी गाड़ी किया सोनेट का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है। इसका वर्ल्ड प्रीमियर 14 दिसंबर 2023 को हो चुका था और अब जनवरी में इस कार के लॉन्च की घोषणा भी कर दी गयी है। इस नये मॉडल में कई शानदार अपडेशन शामिल होने की उम्मीद है। किआ सोनेट का फेसलिफ्ट मॉडल कई बेहतरीन फीचर्स और टेक्नोलॉजी के साथ नए स्टाइलिश लुक में देखने को मिल सकता है।

Tata Curvv EV 

टाटा मोटर्स ने साल 2024 में एक नयी और शानदार इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तैयारी की है। इस EV कार की खासियत है कि इसमें सिंगल चार्जिंग में 500 किमी तक की दमदार रेंज मिलेगी। इस कार के बारे में फ़िलहाल अधिक जानकारी साझा नही की गई है लेकिन इस कार को देखने के लिए ग्राहकों में काफी उत्साह है। इलेक्ट्रिक सेगमेंट की दुनिया में Tata Curvv की इलेक्ट्रिक कार एक बड़ा कदम साबित हो सकता है। जो अब तक की मौजूद कारों से बहुत अलग हो सकती है। 

Mahindra XUV300 Facelift 

महिंद्रा कम्पनी ने अपनी नई कार XUV300 के फेसलिफ्ट मॉडल की तैयारी की है ख़बरों के अनुसार इस कार को नए साल 2024 में लॉन्च किया जाएगा। इस नए मॉडल में कई जबरदस्त अपडेशन देखने को मिलेंगे जैसे गाड़ी के इंटीरियर में डैशबोर्ड और सेंटर कंसोल में कई चेंजेस किया जाएगा। रिपोर्ट्स के अनुसार नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी देखने को मिल सकता है। Mahindra XUV300 का नया फेसलिफ्ट मॉडल आने वाले साल के लिए एक नया एक्सपीरियंस पेश कर सकता है।

कन्क्लूजन 

आप देख चुके हैं कि आने वाला साल 2024 कार सेगमेंट के शानदार कलेक्शन के साथ आ रहा है। यह गाड़ियां खासकर उन ग्राहकों के लिए होंगी जो अपडेटेड तकनीकी फीचर्स के साथ अपनी गाड़ियों को देखना चाहते हैं। ये शानदार गाड़ियाँ आपको बहुत ही जल्द मार्केट में देखने को मिलेगी जिसमें आपको इनकी कीमत और बजट के बारे में पूरी जानकारी भी मिलेगी।
 

Tags