2024 Upcoming Electric SUV: Electric SUV के तीन जबरदस्त मॉडल हो सकते है लॉन्च, जानिए कीमत और सारी डिटेल्स

आपको बता दें कि 2024 में तीन धांसू Electric SUVs की आवाजाही होगी। इस अपकमिंग कार  में आपको तीन मॉडल्स देखने को मिलेंगे जो कि काफी स्टाइलिश और लक्जरी लुक के साथ लॉन्च होने वाली है। 
 
2024 Upcoming Electric SUV

2024 Upcoming Electric SUV: हैलो दोस्तों! नए साल के साथ नए इलेक्ट्रिक वाहनों का आगाज भी होने वाला है। आपको बता दें कि 2024 में तीन धांसू Electric SUVs की आवाजाही होगी। अगर आप कार लवर्स है तो आपके लिए यह खबर फायदे की हो सकती है इस अपकमिंग कार में आपको तीन मॉडल्स देखने को मिलेंगे जो कि काफी स्टाइलिश और लक्जरी लुक के साथ लॉन्च होने वाली है। इन कार मॉडल में आपको जबरदस्त फीचर्स और दमदार इंजन मिल सकता है। आपको इन सभी के बारे में जानने से पहले, आइए इनके बारे में थोड़ा और विस्तार से जानते हैं।

2024 Upcoming Electric SUV

इस शानदार अपकमिंग कार में आपको बेहद खास फीचर्स और दमदार इंजन के साथ स्टाइलिश लुक में देखने को मिलेगी। आइये इन तीन कार मॉडल्स के बारे में बात करते है जो आपको काफी पसंद आ सकते है।

Mahindra XUV.e8

2024 में Mahindra & Mahindra द्वारा कुल पांच नए इलेक्ट्रिक मॉडल्स को लॉन्च करने की तैयारी है। इनमें से पहली 7 सीटर इलेक्ट्रिक कार XUV.e8 है और इसका डिजाइन XUV 700 मॉडल से काफी मिलता जुलता है, लेकिन इसे नए अपडेशन के साथ डिजाइन किया गया है। कैमो पहनने के बाद भी यह इलेक्ट्रिक कार अपने टेल लैंप डिजाइन जो IC इंजन वर्जन की तरह है। 

इसमें नया बोर्न इलेक्ट्रिक INGLO स्केटबोर्ड आर्किटेक्चर होगा, जो कई अलग-अलग पावरट्रेन, व्हीलबेस, ट्रैक डायमेंशन, AWD और RWD लेआउट को सपोर्ट करेगा। इसके अलावा पावरट्रेन ऑप्शन में आपको 230bhp से 350bhp तक की रेंज में पावर आउटपुट देने की कैपेसिटी मिलती है। Mahindra XUV.e8 एक शानदार इलेक्ट्रिक कार है जो हाई परफॉर्मेंस, इनोवेटिव डिजाइन, और बेहतरीन टेकनीक के साथ पेश है। 

Tata Punch EV 

आने वाले साल 2024 में Tata मोटर्स ने अपने इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) पोर्टफोलियो को बढ़ाने का निर्णय लिया है। Tata कम्पनी ने देश में 3 नई इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करने की प्लानिंग की है जिसमें सबसे पहले Tata की Punch EV भी शामिल है। बताया जा रहा है कि यह नया मॉडल 2024 की पहली तिमाही में लॉन्च किया जा सकता है। यह नया मॉडल GEN 2 प्लेटफॉर्म पर डेव्लोप किया जाएगा जो ALFA मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म का रिवाइज्ड वर्जन है। इसमें टियाग और टिगोर ईवी के साथ बैटरी पैक और इलेक्ट्रिक मोटर शामिल किया गया है। Tata Motors  की Punch EV कार इलेक्ट्रिक वाहनों की दुनिया में नई पहचान लेकर आ रही है। इसमें नए प्लेटफॉर्म और बैटरी तकनीक के साथ-साथ सेफ्टी और शानदार परफॉर्मेंस भी शामिल हो सकते है। 

Maruti Suzuki eVX 

Maruti Suzuki कम्पनी ने 2024 के अंत में भारतीय बाजार में eVX मॉडल की इलेक्ट्रिक एसयूवी का प्रोडक्शन वर्जन लॉन्च करने का प्लान किया है। यह Electric SUV ऑल न्यू स्केटबोर्ड प्लेटफॉर्म पर बेस्ड रहेगी। मारुती सुजुकी की eVX आपको सिंगल चार्ज पर लगभग 500 किमी की दमदार रेंज दे सकती है। यह वेरिएंट लंबी दूरी तक चलने की शानदार कैपेसिटी देता है। मारुति सुजुकी का eVX इलेक्ट्रिक SUV उन लोगों के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है जो लॉन्ग राइड पर जाना पसंद करते हैं।

कन्क्लूजन 

आपने देखा कि 2024 साल में एक से बढ़कर एक Electric SUV को लॉन्च करने जा रही है। मार्किट में इलेक्ट्रिक SUVs की एंट्री से पहले उनके डिटेल्स और फीचर आने वाली हैं। तो दोस्तों इन शानदार मॉडल को नए साल में खरीदने से पहले आपको इन मॉडल के बारे में सारी जानकारी ले लेनी चाहिए।
 

Tags